Friday, November 16, 2012

मैंने एक सपना देखा की..........सरकार यानि की कांग्रेस, ने डिनर पर बीजेपी समेत अपने कई विरोधियों को बुलाया है,

आज 17 नवम्बर को सरकार यानि की कांग्रेस, ने डिनर पर बीजेपी समेत अपने कई विरोधियों को बुलाया है, क्या ये बात सच है ? कोई नहीं आगे की बात करते हैं
दोस्तों, मैंने एक सपना देखा की मेरे जान पहचान के एक नेता ने  - अब उसका तो नाम नहीं बताएँगे,......और  ये भी नहीं बताएँगे की छोटा या बड़ा
नहीं नहीं ये भी नहीं की वो बीजेपी का है या किस पार्टी का - आप कोई भी मान लीजिये ।।
ने फ़ोन करके बताया की ये डिनर पर क्योँ बुलाया गया था  उसने बताया की जो भ्रष्ट नेताओं की जो जमात है (कुछ अच्छे भी फंसे है) बहुत डरी हुई है
हाँ हाँ ...केजरीवाल जी से .....हमसे ...और आपसे ....क्यूंकि हम जग रहे है और लड़ रहें है ...इनसे

तो बैठक करके ये discuss/विचार करने के लिए की क्या किया जाये .....कैसे आखिर कैसे?
निपटा जाये .......अरविन्द जी से (हाँ हाँ - उसे नेता ने भी जी लगाया)
(.......जी हाँ वो नेता भी गया था )
तो बैठक में कई विचार सामने आये कुछ निम्न है ...(अब सारे ना मैंने सुने ...और न ही detail में बताऊंगा )
1. कुछ ने कहा :- क्योँ ना चुनाव जल्दी ही करा दिया जाये ...ताकि इनको (अरविन्द जी को) अपनी पार्टी को पूरे देश में पहुँचाने का समय ही न  मिले - हूँ आइडिया अच्छा है है न ?
2. कुछ ने कहा :- कुछ ने कहा नहीं (जो सरकार मैं हैं ) एक काम करते हैं सरकार चलने देतें है और ऐसा करते हैं की इस बार 2013 में दिल्ली में और 2014 में ऐसा करते है की .....हर जगह से अपने प्रत्यासी (अरे ! candidate ) कुछ ऐसे चुनते है की हमारे बीच कहीं कदा मुकाबला ना हो या तो हम जीते या आप फिर बाद मैं मिल कर सर्कार बना लेंगे,( क्यूंकि दिखावे के लिए तो candidate खड़ा करना ही पड़ेगा ना है की नहीं ? नहीं तो हम और आप आम आदमी समझ नहीं जायेगा की ये दोनों एक ही है ).... और मोटा माल मिल बांट कर खा लिया जायेगा और 5 साल में तो अरविन्द की पार्टी भी अपने आप ख़त्म हो जाएगी :- आइडिया तो ये भी अच्छा है है की नहीं ?

नहीं नहीं अभी ये decision  नहीं हुआ है कुछ final नहीं हुआ अभी बात चल रही है  - आहा OK
उसने ये भी बताया की अब किस - किस,...........को ........किस किस से अपने ...चार काम करवाने हैं .......और वो क्या हैं,....हाँ ये decide हो गया है .....पर इस बार बड़ा दिमाग लगा कर किया भाई  मानना  पड़ेगा 
अच्छा हाँ सच में  - ये बहुत डर रहें है ....अरविन्द जी से
अच्छा .............
बस फोन ...कट गया और नींद खुल गयी ।।
पर अब एक बात बताएं की भगवान् की कुछ ऐसी कृपा है मेरे ऊपर की ....मेरे जीवन में बहुत सारे सपने सच हुए हैं .....अभी टीवी खोली तो पता चला एक हिस्सा तो सच हो भी गया .....वाकई मैं बुलाया है BJP को ...लो कर लो बात
क्या पता आगे भी सच हो ....भगवान् जाने ....
पर मेरा एक सपना है ....जो आप पूरा कर सकते हो ....और वो है
...हाँ आप को पता है .....अरविन्द जी को PM बनाने का ......
पूरा करोगे न ......मुझे पता है करोगे .....क्यूंकि ये ही तो आपका भी सपना है ....और उद्देश्य (हाँ हाँ aim फिर हिंदी ) भी ....
है ....ये सपना हारा है ....और पूरा करना हमारे ही हाँथ में है ...है की नहीं ....क्योँ है हमारे हाँथ मैं ...क्यूंकि ..हाँ हाँ ...
हम तो हम हैं ....हम और आप हैं .......आम आदमी है .......
नागेन्द्र शुक्ल ........
(पढ़ा क्या ?) अच्छा नहीं लगा ...चलो share  कर दो ....औरों को भी बोर करतें है .....हा हा हा


No comments:

Post a Comment