Saturday, July 20, 2013

vote / politics - Dharmesh Prem

vote / politics
हम सभी अपनी जाती और धरम से पहले एक जैसे इन्सान है. हम सबके अपने परिवार और बच्चे है.
हम सभ को बिजली, पानी, शिक्षा , हॉस्पिटल,रोड,रोजगार और अन्यें जरूरी चीजें एक जैसी चाहिए .हमारी सभ के मसले एक जैसे है.
इस लोकतंत्र में किसी भी अच्छी गवर्नमेंट को बनाने के लिए हमारे पास एक ही कीमती तरीका है की हम अपना कीमती वोट सोच समज कर अपनी जात और धरम से एक उपर उठ कर सही पार्टी औए सही इमानदार उमीदवार को वोट दे कर सही गवर्नमेंट को बनाने में अपना योगदान दें .
अपने मुल्क में मजुदा हालात में सभी राजनेतिक दलों ने राजनीती को अपनी पारिवारिक जागीर समज रखा है. सभी दलों के मुखियां पर आय से अधिक मुक़दमे सालों से चल रहे है जिनका फेसला हो सकता है की कभी भी न हो. जनता भली भांति जानती हे की यह सब राजनितिक दल सिर से पाँव तक भ्रस्टाचार में डूबे हुए है. यह सभी दल RTI के दायरे में आने सें डरते है. सोचो ! और गहरा सोचो ! यह दल RTI से क्यों डरते है. यह इस लिए डरते है की इनके भ्रटाचार की पोल न खुल जाये .
आओ हम सब मिल कर कुछ नया करें .अपने मूलक में एक नई पार्टी का जन्म हो चूका है जो कहती है के वोह इस पुराने राजनितिक सिस्टम को पूरी तौर पर बदलना चाहती है. आओ इस नई पार्टी "आम आदमी पार्टी "को अपना वोट दे कर देखें , हो सकता है , बात इनकी सच्ची हो . इनको अजमाने में क्या हरज है .दुसरे पासे दूसरी सभी दलों से तो कोई आशा नहीं है. मैं नहीं कहता की आप मेरे उपर पूरी तरह विश्वास करो . आप सोचो , आप चिंतन करो , फिर कोई फेसला करो .

====================
अब सरकार RTI मसले पर सभी दलों की बैठक बुलाने पर विचार कर रही है. आम आदमी को अपनी वोट देने से पहले लोकतंत्र में यह जानने का हक़ है की जिस दल को वोह वोट देना चाहता है. उस दल को चुनाव लड़ने के लिए पैसा कहाँ से आता है .वोह दल अपने देश की लिए इमानदार है या नहीं . अब आम आदमी के दिमाग में यह विचार आता है की यह सभी दल कांग्रेस ,बीजेपी , स्पा , बसपा और अन्य dall RTI से क्यों डर रहे है.जनता यह सारा ड्रामा देख रही है. जनता जाग चुकी है.जनता में यह सन्देश जायेगा की इन सभी पार्टी के अंदर कुछ खोट है. अगर इन् दलों ने संसद के अंदर मिलजुल कर RTI के दायरे से बाहर निकलने का फेसला किया तो इसके परिणाम बरे दूरगामी होंगे , यह एक एतहासिक फेसला होगा जिसका सीधा लाभ आम आदमी पार्टी को होगा,
आम आदमी पार्टी का एजेंडा बिलकुल पारदर्शी है. आम आदमी पार्टी बरी इमानदारी से RTI को लागू करने के हक़ में है.
=========================
Dharmesh Prem

No comments:

Post a Comment