Monday, September 30, 2013

...Donate your Weekend....Please.

कल Door To Door Campaign करते हुए, एक सक्षम महिला IAS अधिकारी ने कहा की मेरा वोटर कार्ड बनवा कर दो ..तो वोट देंगे ..मैंने कहा मैंम वो तो आप online बनवा सकती है ...नहीं तो मेरे पास फॉर्म 6 है ले लीजिये और भर कर भिजवा दीजिये ..बन जाएगा ...
उन्होंने बड़ी ठसक के साथ कहा ...वोट तुम्हे चाहिए ...बनवा कर दो ....अब उनकी टोन कुछ बदल चुकी थी ....शायदइसलिए की बड़े अधिकारी को जनता से ना सुनने की उम्मीद या आदत नहीं थी ....

मेरे मुँह से भी निकल गया ...की मैंम आप खुद करवा लें ....मुझे 100 रिक्शे वालों का बनवाना ज्यादा अच्छा लगेगा ..आप तो सक्षम है ...और आपने संविधान पढ़ा होगा ..ये भी पता होगा की ..ये आपका कर्तव्य है ....

अब क्या था .....तीर तो कमान से निकल चुका था .....उधर से जवाब आया ....की बस "आम आदमी पार्टी " का ये attitude गलत है ....मैंने पूँछा कौन सा ...उन्होंने कहा बात करने की तमीज नहीं तुम्हे ...मैंने कहा हो सकता है मैंम ...पर Attitude कौन सा ...वो बोली यही ....
अब मेरा जवाब था ....की मैंम बड़ी मुश्किल से आम आदमी ने पाया है ये attitude की हमारे देश में वो कर्मचारी और नेताओं से सवाल कर सके ....और जवाब दे सके ...
मैंम,...
एक तो गलत करे नहीं ...और गलत दिखे तो बोले ...ये attitude,.. जरुरी है ....आम आदमी में .....यही तो समझा है ...
वन्दे मातरम् ....नागेन्द्र शुक्ल ...

वैसे मैं गलत था Door To Door Campaign में किसी से कोई बहस नहीं करनी .....अगर वो चाहे तब भी नहीं ....समय बर्बाद होता है ...और हाँ पिछला Weekend Donate किया था ...जमीन पर काम करने के लिए ...वैसे आप भी कर सकते हो ...सिर्फ २ महीने की तो बात है ...पर आपकी जरा सी मेहनत ....इतिहास रच सकती है ......देश का भविष्य बदल सकती है .....
ये देश है तुम्हारा .....जिम्मेवारी है तुम्हारी .......Donate your Weekend....Please.

#VOTE4CHANGE #VOTE4BROOM #DelhiDeservesBest #AAP
-----------------------------------------------------
ATTN DELHI VOTERS :
Online Voter Registration is still ON in Delhi. It's simple, easy and fast.
Get your Voter Id card for Delhi elections online without visiting Govt. office!
Here’s how you can do it.
Visit Go to http://www.ceodelhi.gov.in/OnlineErms/login.aspx

JUST FILL UP Form-6 and submit it along with documents online.




No comments:

Post a Comment