Wednesday, September 18, 2013

कौन है कांग्रेस की असली "B-टीम"?

कौन है कांग्रेस की असली "B-टीम"?
वो जो कांग्रेस के गले की हड्डी बन गयी है या वो जो विपक्ष में बैठ कर सोती रहती है और कांग्रेस को मनमानी करने देती है?
1) AAP (आम आदमी पार्टी) का सबसे मजबूत प्रत्याशी शीला दिक्षित के खिलाफ चुनाव लड़ रहा है (अरविन्द केजरीवाल), क्या बीजेपी विजय गोयल को लडवाएगी शीला के खिलाफ ताकि शीला हारे इस बार? हम तो शीला को हराना चाहते है पर बीजेपी नहीं.

2) चाहे केंद्र हो या दिल्ली आज तक कांग्रेस के भ्रस्टाचार को सिर्फ AAP या CAG ने ही उजागर किया है. ऐसा तो हो ही नहीं सकता की बीजेपी जैसी बड़ी पार्टी को इन सब की जानकारी न हो. पर वो लोग चुप चाप बैठे रहे. बेशक अपना हिस्सा ले कर चुप बैठे है. हाँ जब AAP ने या CAG ने भ्रस्टाचार उजागर कर दिया तब जा कर उस पर बोलना चालू किया.

3) कितने बीजेपी शाशित राज्यों में 1 भी कांग्रेस के नेता को भ्रस्टाचार के मामले में अभी तक जेल भेजा गया? 1 को भी नहीं. उस ही तरह 1 भी बीजेपी के भ्रष्ट नेता को कांग्रेस शाशित राज्यों में जेल नहीं भेजा गया. दोनों पार्टी की मिली भगत है आपस में.

4) दिल्ली में सरकार कांग्रेस की है और दिल्ली महा नगर पालिका पर राज बीजेपी का है. सरकार भी भ्रष्ट है और महा नगर पालिका भी भ्रष्ट और निकम्मी है. ना तो बीजेपी ने 15 साल में कांग्रेस का भ्रस्टाचार उजागर किया न कांग्रेस ने बीजेपी का. ये दोनों है एक दुसरे की "B-टीम".

5) दिल्ली में रेप पर रेप हो रहे है सालों से. क्या बीजेपी ने कुछ भी किया सरकार के खिलाफ ताकि रेप रुक जाये? क्या बीजेपी ने 1 भी रेप पीढित की मदद की? AAP ने पार्टी बनने के बाद निर्भया से ले कर गुडिया जैसे कई सारे मामलों में रेप पीढित की मदद की. पुलिस जहाँ FIR दर्ज नहीं कर रही थी किसी भी मामले में AAP के कारण सभी मामलों में उन को FIR दर्ज करनी पड़ी और अपराधियों को पकड़ना पड़ा. बीजेपी शाशित राज्य मध्य प्रदेश में देश में सबसे ज्यादा रेप होते है.

6) मामला चाहे RTI का हो, लोकपाल का, या अपराधियों को राजनीती के बाहर करने के कानून का हो. बीजेपी और कांग्रेस तुरंत हाथ मिला लेते है और जनता के खिलाफ काम करते है. ये दोनों है एक दुसरे की "B-टीम".

7) दिल्ली में बिजली के दाम गलत तरह से बढ़े है इस बात का सबूत 1 साल से बीजेपी के पास था पर बीजेपी के नेता विजय गोयल चुप रहे. क्यों बीजेपी कांग्रेस को बचा रही थी? क्यों जनता के सामने नहीं लाया वो सबूत? क्यों संसद में नहीं पूछे प्रश्न कांग्रेस के खिलाफ?

दिल्ली में पिछले 3 चुनाव (15 सालों) में बीजेपी ने कांग्रेस को जिताया (अपनी अंदरुनी कलह से) और इस बार बोलते है की हम वोट काटेंगे? इस बार भी आपस में लड़ना चालू कर दिया है बीजेपी के नेताओं ने. पहले किसने वोट काटे बीजेपी के? क्या शीला पहले भ्रस्टाचार नहीं कर रही थी? क्या शीला पहले अच्छा काम कर रही थी? सच तो ये है की बीजेपी इस बार AAP के वोट कटेगी. कांग्रेस को भगाना है तो AAP को ही वोट दो इस बार.

9) बीजेपी बोलती है की वो दिल्ली से भ्रस्टाचार को हटा देंगे. तो फिर नितिन गडकरी जिस को बीजेपी ने पार्टी प्रमुख के पद से भ्रस्टाचार के कारण हटाया था को क्यों दिल्ली में चुनाव व्यवस्था का प्रमुख बनाया? गडकरी के चुने हुवे नेता भगायेंगे भ्रस्टाचार दिल्ली से?

10) मोदी ने कहा था की "फ़ूड सेक्युरिटी बिल" बहुत खतरनाक बिल है. पर फिर क्यों बीजेपी ने उस बिल को पास करवाने में कांग्रेस का साथ दिया? कितना पैसा मिला बीजेपी को इस के लिए?

11) जब अन्ना ने अनशन किया था जनलोकपाल कानून के लिए तब बीजेपी और कांग्रेस दोनों के सभी नेताओं ने अपने हस्ताक्षर कर के एक पत्र अन्ना को दिया था की अगले सत्र में हम कानून पास कर देंगे. आज 2 साल हो गए. न बीजेपी को याद आई जनलोकपाल की न कांग्रेस को. ये है दोनों की मिली भगत.

12) बीजेपी क्यों रोबर्ट वाड्रा के मामले में चुप बैठी है? जब बीजेपी की केंद्र में सरकार थी तब क्यों बीजेपी ने CBI से बोफोर्स मामले में राजीव गाँधी के भ्रस्टाचार की जाँच 6 सालों में पूरी नहीं करवाई? दोनों पार्टिया एक दुसरे से मिली हुई है और एक दुसरे को बचा लेती है.

असल बात तो ये है की ये दोनों पार्टिया जनता की अपनी खुद की पार्टी AAP (आम आदमी पार्टी) से बुरी तरह से डरी हुई है. और इस तरह की अफवाह फैला रही है. आम आदमी को इस बार आम आदमी को ही जिताना है और इन दोनों भ्रष्ट पार्टियों को हराना है. जय हिंद ! जय आम आदमी !!
By: SS

No comments:

Post a Comment