Tuesday, April 16, 2013

मीडिया में एक भूचाल आया ...की अमेरिका में ...बम ब्लास्ट हो गए

सुबह से TV पर समाचार सुनते - सुनते एक चुटकुला याद आया .....
एक बार दो ...भारतीय पति ..जो दोस्त भी थे ...आपस में बात कर रहे थे ...एक ने पूंछा ...यार तुम कैसे manage करते हो .... तुममे और तुम्हारी पत्नी में झगड़े कम होते है .....
जवाब में दूसरे ने कहा ...ये बात सही है ...की झगड़े कम होते है ..क्योंकि ..हमने ...responsibility बाँट रख्खी हैं ....
पहला ..कैसे ?...
दूसरा ....यार बड़े - बड़े मुद्दों पर मैं फैसला लेता हूँ ...और छोटे - छोटे मुद्दों पर वो ....
पहला ...वो कैसे ...
दूसरा ...मैं बताता हूँ ..की अमेरिका में या हमारे देश में किस की सरकार बनानी चाहिए ....राजनीती पार्टी को ....जनता को क्या करना चाहिए ...nuclear डील हो या ना हो ...वगैरह - वगैरह ....
और मेरी पत्नी का काम है ...ये सोंचना ..की कब कहाँ जाना है ...क्या खाना है ...किसी काम को कैसे करना है ,...वगैरह - वगैरह ....

तो बस ..मैं उसके मामले में टांग नहीं आड़ाता ...और वो मेरे मामले में .....

अब सुबह से देख रहा हूँ ......मीडिया में एक भूचाल आया ...की अमेरिका में ...बम ब्लास्ट हो गए ...ओबामा ने ये कहा .....शेयर मार्किट ....पर असर पड़ा ,....अच्छा लगा देश की मीडिया के ...global presence को देख कर ......है ..इनके कैमरे ..और कोरेस्पोंडेंट ...अमेरिका के कोने - कोने में ......क्या बात है ....

पर इनकी पकड़ ...दिल्ली में ..देश में कुछ कमजोर है ...इनको पता ही नहीं चला की ....बवाना में ..क्या हुआ ...और उसके बाद क्या किया जा रहा है ......खैर ...शायद ये छोटे - छोटे काम ....मीडिया के नहीं ...सोशल मीडिया के ही है ....आप के है .....छोड़ रख्खे है ...इसलिए ....आप पर .......नागेन्द्र शुक्ल

No comments:

Post a Comment