Thursday, December 26, 2013

केजरीवाल के आने से कितने खौफ में हैं भ्रष्ट सरकारी अधिकारी...

देश की राजधानी दिल्‍ली में सत्ता बदल गई है, सत्ता के साथ सचिवालय में नजारे भी बदलने लगे हैं. इसी के साथ हुक्मरानों की नीयत और नीति भी बदलने लगी है. शीला दीक्षित 15 साल तक दिल्‍ली पर राज करने के बाद अब सत्ता के मुख्यालय से रुखसत हो चुकी हैं. दिल्‍ली में राजनीति ने एक नई करवट ली है और नए मुख्‍यमंत्री बनने जा रहे अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार विरोधी लहर पर सवार होकर मुख्‍यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे हैं और आगे भी वे भ्रष्‍टाचार से लड़ने का दावा कर रहे हैं.

मुख्‍यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान होने में अभी केजरीवाल को कुछ वक्त और लगेने वाला है. लेकिन दिल्‍ली सचिवालय में तो वक्त से पहले ही तमाम कुर्सियां हिलने लगी हैं. आज तक को पता लगा कि जाते हुए मंत्रियों के स्टाफ और कई गोपनीय विभागों में फाइलें और दस्तावेज खत्म किए जा रहे हैं. चुन-चुनकर फाइलों से कागज निकालकर फाड़े जा रहे हैं और अफसरों की मेजें और आलमारियां साफ की जा रही हैं.

आज तक की खुफिया टीम कैमरा लेकर जैसे ही शीला सरकार के एक दबंग मंत्री अरविंदर सिंह लवली के दफ्तर में घुसी, तो वहां का नजारा चौंकाने वाला था. दिल्ली सचिवालय में अरविंदर सिंह के ऑफिसर ऑन स्‍पेशल ड्यूटी (ओएसडी) लवानी के ऑफिस में भ्रष्‍टाचार मिटाने वाले झाड़ू से सबूतों को मिटाया जा रहा है. लवली तो दिल्‍ली सचिवालय से आउट हो चुके हैं, लेकिन ओएसडी साहब का स्टाफ फाइलों की सफाई में जुटा हुआ है.

फाइलों की सफाई में व्‍यस्‍त लवली के ओएसडी आज तक की टीम को देखकर पहले तो सकपका गए. फिर कुछ देर संभलकर उन्‍होंने खुद को नॉर्मल किया. जब उनसे पूछा गया कि दफ्तर में फाइलें क्यों फाड़ी जा रही हैं तो ओएसडी साहब बिल्कुल अनजान बन गए. उनके सहयोगी सफेद झूठ पर उतर आए. उन्होंने कहा कि दफ्तर में कोई फाइल नहीं फाड़ी जा रही है. शायद उन्हें ये मालूम ही नहीं था कि सरकारी दस्तावेज फाड़ने के सबूत कैमरे में पहले ही कैद हो चुके हैं.

सचिवालय में एक तरफ सरकारी फाइलें फाड़ी जा रही हैं तो दूसरी तरफ मुख्यमंत्री ऑफिस में तैनात कई अफसर केजरीवाल के डर से अपना ट्रांसफर कराने के लिए परेशान हैं. ये बात कोई और नहीं बल्कि सचिवालय का स्‍टाफ अपने मुंह से कह रहा है.
AAJ TAK TEAM

देखिए केजरीवाल के आने से कितने खौफ में हैं भ्रष्ट सरकारी अधिकारी... http://aajtak.intoday.in/video/operation-kejriwal-1-750557.html

No comments:

Post a Comment