Thursday, November 14, 2013

BJP से कुछ महत्वपूर्ण सवाल जिनके जवाब जनता चाहती है:-

BJP से कुछ महत्वपूर्ण सवाल जिनके जवाब जनता चाहती है:-

१) क्या कारण है की जिन राज्यों में बीजेपी के सरकार है वहां आज तक किसी भी भ्रष्ट कांग्रेस के नेता को जेल नहीं भेजा गया? क्या बीजेपी के अनुसार कांग्रेस के सारे नेता साफ़ सुथरे, इमानदार है? या ये बीजेपी और कांग्रेस के मिली भगत है की लूटेंगे दोनों और एक दुसरे के खिलाफ कुछ नहीं करेंगे?

२) सुब्रमण्यम स्वामी और उमा भरती ने कहा की "राम सेतु" तोड़ने का आदेश बीजेपी की केंद्र में रही सरकार के समय दिया गया था ताकि DMK का समर्थन बीजेपी को मिल सके. तो क्या सिर्फ अपनी सरकार बनाये रखने के लिए बीजेपी राम जी को भूल गयी???
स्वामी जी का विडियो :- http://www.youtube.com/watch?v=q5PpGE5rV_8
उमा भरती का वक्तव्य:- http://www.dnaindia.com/india/report-vajpayee-advani-should-apologise-on-ram-sethu-issue-uma-1131135

३) कारगिल युद्ध के समय जब देश के जाबाज़ सिपाही देश के लिए अपनी जान दे रहे थे तब बीजेपी की सरकार के दौरान "ताबूत घोटाला" जैसा नीच काम हुवा. क्या यही है देश भक्ति? की पैसे दिखे तो युद्ध के समय भी घोटाला करने से बाज़ ना आयें?

४) बीजेपी को कश्मीर का मुद्दा हर 5 साल में चुनाव के ठीक पहले याद आ जाता है. पर क्या कारण है की बीजेपी की सरकार जब 6 साल केंद्र में रही तब किसी भी अलगाव वादी कश्मीरी नेता को जेल में बंद नहीं किया गया, उस पर देशद्रोह का मुकदमा नहीं चलवाया? क्या कारण है की सत्ता में होते हुवे भी कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को बीजेपी ने नहीं हटाया जिसकी मांग वो हमेश चुनाव के ठीक पहले जरुर करते है. क्या इस का कारण "उमर अब्दुल्ला" की नेशनल कांस्फ्रेंस से सरकार बनाने के लिए 1999 में मिला समर्थन था? सत्ता के लिए बीजेपी देश भक्ति और कश्मीर को भूल गयी?

५) दिल्ली में बीजेपी के मुख्य मंत्री पद के प्रत्याशी ने कहा की अगर दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनी तो वो शिला दिक्षित और अन्य कांग्रेस के भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कोई जाँच नहीं करवाएंगे. CWG घोटाले की भी जाँच नहीं करवाएंगे. क्या इस तरह से भ्रस्टाचार मिटाएगी बीजेपी? क्यों बचाना चाहती है बीजेपी कांग्रेस के नेताओं को? http://economictimes.indiatimes.com/news/politics-and-nation/no-witch-hunting-if-bjp-comes-to-power-in-delhi-polls-says-harsh-vardhan/articleshow/25262248.cms

६) MCD में पिछले 7 साल से बीजेपी का शाशन है, दिल्ली की जनता MCD (नगर पालिका) के भ्रस्टाचार से त्रस्त है. जब बीजेपी 7 सालों में MCD में भ्रस्टाचार कर रही है तो बीजेपी दिल्ली में कैसे ये दावा करती है की वो सरकार बना कर भ्रस्टाचार मुक्त शाशन देंगे? http://articles.timesofindia.indiatimes.com/2010-07-19/delhi/28273991_1_corruption-cases-acb-deep-mathur

७) 40% दिल्ली में पीने का साफ़ पानी नहीं मिलता, 15 साल से विपक्ष में बैठी बीजेपी को जनता का ये दर्द नहीं दिखा? क्यों आवाज नहीं उठाई बीजेपी ने इस बात के लिए? क्यों विधान सभा में सरकार को मजबूर नहीं किया की सारी जनता को पीने का साफ पानी दिया जाये? अब जब आम आदमी पार्टी ने ये मुद्दा उठाया तब जा के बीजेपी को याद आया.

८) MDC (नगर पालिका) के अंतर्गत जो सरकारी स्कूल और अस्पताल आते है उन को बीजेपी अभी तक बहतर क्यों नहीं बना पाई? MDC पर तो बीजेपी का शाशन है न 7 साल से. किसने रोका था जनता की भलाई के लिए काम करने में?

९) पूरी दिल्ली में जब डेंगू फैला हुवा था तब बीजेपी अपनी चुनावी रैली के इंतजाम में लगी हुई थी. सैकड़ो लोग मर गए. क्यों MCD (नगर पालिका) ने समय पर और सभी जगह मछर मारने की दवा का छिडकाव नहीं करवाया?

१०) क्या कारण है की बीजेपी के नेताओं को पाकिस्तान का "मोहम्मद अली जिन्ना" बहुत पसंद है की उन के नेता जब पाकिस्तान जाते है तो जिन्ना की मज़ार पर माथा टेकते है, जिन्ना को सच्चा धर्मनिरपेक्ष बताते है, बीजेपी के नेता जिन्ना की तारीफ में किताबें लिखते है?? बीजेपी के नेता भगतसिंह, चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चन्द्र बोस आदि पर किताब नहीं लिख सकते थे?

११) तौकीर रज़ा खान को जब 2010 में पुलिस ने बंद किया था तब बीजेपी के एक नेता ने उस की बेल करवाई थी. क्यों???

१२) क्या कारण है की बीजेपी की सरकार मध्य प्रदेश में 10 साल से है उस के बाद भी कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ कोई भ्रस्टाचार का मामला बीजेपी ने चालू नहीं किया. क्या बीजेपी मानती है की दिग्विजय सबसे इमानदार नेता है? या बीजेपी और कांग्रेस की मिली भगत है?

१३) BSP की नेता मायावती ने कहा था की राम मंदिर की जगह उस जमीन पर शौचालय बनना चाहिए. उस के बाद भी बीजेपी ने मायावती के साथ मिल कर सरकार बनाई. क्यों? मायावती की इस बात और उन के भ्रस्टाचार को बीजेपी भूल गयी थी?

१४) "शिबू सोरेन" जिन पर हत्या का आरोप था और उन को जेल भी हुई थी की पार्टी (JMM) के साथ हाथ मिला आर बीजेपी ने झारखण्ड में सरकार बनाई. क्या बीजेपी को अपराधी और भ्रष्ट नेताओ और पार्टियों से समर्थन लेने में कोई परहेज नहीं है? किसी भी तरह सत्ता में आना ही बस बीजेपी का अंतिम लक्ष्य है?

१५) पूरे देश में सबसे ज्यादा बलात्कार बीजेपी के मध्य प्रदेश में होते है. क्या इस ही तरह की सुरक्षा देगी बीजेपी महिलाओं को? बीजेपी के कई नेताओं के ऊपर बलात्कार के आरोप लगे है बीजेपी ने उन को पार्टी से क्यों नहीं निकला अभी तक?

१६) बीजेपी के वरिष्ट नेता अरुण शौरी ने कहा की बीजेपी और कांग्रेस में कोई अंतर नहीं है, दोनों पार्टी मिल कर समझोते से निर्णय करती है की किस मामले में क्या करना है. तो क्या बीजेपी बस टीवी पर दिखावे की लड़ाई करती है? http://www.rediff.com/news/report/interview-arun-shourie-on-the-real-meaning-of-the-radia-tapes1/20101201.htm — with Arvind Kejriwal and 9 others.

१७) एक तरफ तो बीजेपी कांग्रेस के खिलाफ होने का दावा करती है और दूसरी तरफ बीजेपी के सबसे बड़े वकील नेता "राम जेठ मालानी" 2G मामले में दोषी "कनिमोज़ी" के बचाव में सुप्रीम कोर्ट में वकालत करते है. ये कैसा विरोध हुवा भाई? ये तो जनता के साथ धोका है. इस के आलावा बीजेपी के ये मशहूर वकील नेता जेसिका लाल के हत्यारे मनु शर्मा, अंडर वर्ल्ड के डॉन "हाजी मस्तान", "लालू यादव", शेयर बाजार के घोटाले बाज़ "हर्षद मेहता", IPL घोटाले के दोषी "ललित मोदी" के भी वकील रहे है. क्या खूब भ्रस्टाचारीयों और अपराधियों से प्रेम है बीजेपी के नेताओं को.

१८) क्या कारण है की बीजेपी जब विपक्ष में होती है तब तो उन्हें "बोफोर्स घोटाला" याद आता है, पर जब बीजेपी की सरकार 6 साल केंद्र में थी CBI उन की जेब में थी तब बीजेपी ने बोफोर्स मामले की जाँच पूरी क्यों नहीं करवाई??? इस मामले को 6 साल में "लोजिकल एंड" पर क्यों नहीं ले गई?

१९) कश्मीरी पंडितों की याद चुनाव के समय जिस बीजेपी को हमेश आती है उस बीजेपी ने 6 साल की सत्ता के समय क्या नयी नीतियाँ बनाई कश्मीरी पंडितों की भलाई के लिए?

२०) 1984 में कांग्रेस ने सिख विरोधी दंगे करवाए थे, उस मामले की जाँच पूरी करवा कर दोषियों को फंसी की सजा क्यों नहीं दिलवाई बीजेपी की केंद्र सरकार ने 6 सालों में?

बस बड़ी बड़ी बाते करना और जनता को मुर्ख बनाना आता है बीजेपी को, पर काम वैसे ही करती है जो कांग्रेस ने किये है. टीवी पर कांग्रेस का विरोध और पीठ पीछे हाथ मिलाना, इस तरह की राजनीती अब इस देश के लोगों को नहीं चाहिए.
 

No comments:

Post a Comment